बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के साथ-साथ विभिन्न केंद्रीय योजनाओं को निष्पादित करने में कथित विफलता के कारण अन्य राजनीतिक दलों से भारतीय जनता पार्टी (BJP) में बड़े पैमाने पर पलायन हुआ है, पार्टी द्वारा जारी एक बयान में दावा किया गया है।


बताया जा रहा है कि बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन ने समान विचारधारा वाले नागरिकों को भाजपा का समर्थन करने के लिए मजबूर किया है क्योंकि वे इसे पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों के साथ-साथ गारो हिल्स के मैदानी इलाकों के लोगों के लिए एक आशा के रूप में देखते हैं। महेंद्रगंज और अन्य क्षेत्रों से सैकड़ों वरिष्ठ नागरिक और अन्य राजनीतिक दलों के युवा समर्थक भाजपा में शामिल होने और समर्थन देने के लिए बसों और निजी वाहनों में तुरा आए।
मेघालय भाजपा पार्टी के अनुसार, विभिन्न समुदायों के लोगों ने योजनाओं के वितरण पर असंतोष व्यक्त किया और देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा बनने के लिए आगे आए।
कथित तौर पर शामिल होने समारोह में शामिल होने वाले पार्टी पदाधिकारियों में राज्य उपाध्यक्ष और भाजपा तुरा MDC बर्नार्ड एन मारक, जिला अध्यक्ष दौलत चड़ा मारक, युवा अध्यक्ष अनीश संगमा, दक्षिण तुरा के अध्यक्ष रबी टी संगमा और अन्य शामिल थे।