मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा कि सरकार ने तीन सौ नए स्वास्थ्य उपकेन्द्र के निर्माण की योजना बनायी है। संगमा ने पश्चिम गारो हिल्स जिले के सेलसेला ब्लॉक के चामबारगे में नये उप केन्द्र की आधारशिला रखते हुए कहा कि इन नये स्वास्थ्य उपकेन्द्रों के लिए 165 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है।

ये भी पढ़ेंः मेघालयः 2023 के विधानसभा चुनाव में इतिहास रचने की तैयारी में भाजपा, अभी से शुरु की ऐसी प्लानिंग


उन्होंने कहा कि राज्य में ग्रामीण स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के उद्देश्य से सरकार ने ग्रामीण स्वास्थ्य सुदृढ़ीकरण परियोजना की अवधारणा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये नए स्वास्थ्य केंद्र अत्याधुनिक होंगे और इसके क्रियान्वयन और संचालन में नए मॉडल और तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परियोजना के तहत राज्य में पीएचसी और सीएचसी को क्रमोत्तर के लिए 350 करोड़ रुपये निर्धारित किए गए हैं। 

ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस के बाद असम-मेघालय सीमा वार्ता का दूसरा चरण : कोनराड संगमा


इससे पहले मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने बुधवार को कहा कि राज्य प्रशासन ने बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए 46 ब्लॉकों में से प्रत्येक के लिए 3 करोड़ रुपये निर्धारित किए हैं। उन्होंने नोंगस्टोइन सी एंड आरडी ब्लॉक के एकीकृत ब्लॉक विकास परिसर के निर्माण की आधारशिला रखते हुए इसकी घोषणा की। संगमा ने कहा, सरकार ने राज्य के पिछड़े क्षेत्रों पर जोर दिया है और यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि राज्य के हर नुक्कड़ और कोने तक विकास पहुंचे सके।