मेघालय अधिकारियों ने कहा कि मेघालय के जोवाई में एक बाजार में एक महिला को पोल से बांध दिया गया और कथित रूप से पिकपॉकेट करने के लिए पुलिस को कार्रवाई शुरू करने के लिए प्रेरित किया गया। इस घटना का एक बिना तारीख वाला वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।



इसमें दिखाया गया है कि महिला को दिन के समय अज्ञात लोग एक शेड में ले जाते हैं, सवाल पूछते हैं और फिर दर्शकों द्वारा उसका मजाक उड़ाते हुए एक पोल से बांध दिया जाता है। मौके पर मौजूद बच्चे, युवा और महिलाएं उनका मजाक उड़ाते नजर आए। उसका शॉल और बैग, जिसे वह शेड में ले जाती दिख रही थी, वीडियो में नहीं देखा जा सकता था जब उसे पोल से बांधा जा रहा था।


यह भी पढ़ें- HYC ने सीमा समझौते पर NPP के सहयोगियों की चुप्पी पर की कड़ी निंदा

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "एक अधिकारी और इलाके के महिला थाने से एक टीम को मामले की जांच के लिए भेजा गया है। वीडियो में दिख रहे सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।" उन्होंने कहा, 'अपराधियों से कानून के मुताबिक निपटा जाएगा।
मेघालय पुलिस, जिसे मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के साथ टैग किया गया था, ने ट्विटर पर कहा, "इस संबंध में @Jowai_Police द्वारा कार्रवाई की गई है।" हालांकि, ब्योरा नहीं दिया गया।


यह भी पढ़ें- कॉनराड सरकार ने NTA से CUET केंद्र स्थापित करने का दिया निर्देश


पोल से बंधी महिला की तस्वीर पोस्ट करने वाले ने बताया कि पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक को गुरुवार को मामले की जानकारी दी गई. उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, "मुझे उम्मीद है कि अपराधियों से निपटा जाएगा और महिला सुरक्षित और पुनर्वासित है।" महिला अधिकार कार्यकर्ता एग्नेस खर्शिंग ने घटना की निंदा की।
उन्होंने आगे कहा, "हम महिला को प्रताड़ित करने में शामिल सभी लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हैं।"