यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) ने दावा किया है कि 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले सात मौजूदा विधायक पार्टी में शामिल होंगे। UDP महासचिव, जेमिनो मावथोह ने खुलासा किया कि सात विधायकों के साथ चर्चा एक उन्नत चरण में पहुंच गई है, जबकि कुछ और ने पार्टी को “महसूस करने वाले” भेजे हैं।


यह भी पढ़ें- हिमंता बिस्वा को उम्मीद AGP भाजपा के साथ मिलकर लड़े चुनाव

उन्होंने यह भी दावा किया कि आने वाले हफ्तों और महीनों में कुछ पूर्व विधायक पार्टी में शामिल होंगे। उन्होंने किसी भी नाम का खुलासा करने से इनकार कर दिया। जेमिनो मावथोह ने कहा कि “मेरे लिए अभी नामों का खुलासा करना उचित नहीं होगा। इन विधायकों के पार्टी में शामिल होने के बाद सभी को पता चल जाएगा। अभी के लिए सस्पेंस बना रहने दें ”।

यूडीपी महासचिव ने विश्वास व्यक्त किया कि 2023 के चुनावों के बाद पार्टी एक प्रमुख खिलाड़ी होगी। “मैं यह नहीं कह रहा हूं कि हमें पूर्ण बहुमत मिलने वाला है। लेकिन मुझे विश्वास है कि 2018 की तुलना में 2023 में हमारे पास निश्चित रूप से अधिक विधायक होंगे ”। यह याद दिलाया जा सकता है कि मवलाई से कांग्रेस के निलंबित विधायक प्रोसेस टी सावमी ने UDP में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा पहले ही कर दी है।

ऐसी खबरें हैं कि एक और निलंबित कांग्रेस विधायक मयरलबोर्न सिएम के भी यूडीपी में शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि UDP में कई विधायक शामिल होने के लिए तैयार हो रहे हैं।