दिवाली के त्योहार की तैयारियों के बीच मेघालय में वेस्ट गारो हिल्स जिला स्वच्छ भारत मिशन (जी) (Swachh Bharat Mission (G) ने उपायुक्त राम सिंह, DRDA परियोजना निदेशक की उपस्थिति में DRDRA सम्मेलन हॉल, तुरा में वेस्ट गारो हिल्स में स्वच्छता, स्वच्छता और स्वच्छता का वार्षिक सर्वेक्षण स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण का शुभारंभ किया है।


कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए जिला स्वच्छ भारत मिशन (जी) (Swachh Bharat Mission (G) के जिला मिशन समन्वयक विभोर अग्रवाल ने उचित अपशिष्ट निपटान और आसपास को साफ रखने के महत्व पर जोर दिया और संबंधित विभागों, ब्लॉक समन्वयकों और स्वच्छाग्रहियों से उचित ठोस पर जागरूकता पैदा करने का आग्रह किया।

उन्होंने यह भी बताया कि एक केंद्रीय दल प्रत्यक्ष निरीक्षण के लिए जिले के खुले में शौच मुक्त (ODF) गांवों का दौरा करेगा। वेस्ट गारो हिल्स के उपायुक्त एवं सदस्य सचिव, जिला स्वच्छ भारत मिशन (Swachh Bharat Mission) राम सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण के बारे में बोलते हुए लाइन विभागों, स्वच्छाग्रहियों और अन्य से सेवा स्तर की प्रगति, प्रत्यक्ष अवलोकन और नागरिक प्रतिक्रिया जैसी रैंकिंग पद्धति को प्राथमिकता देने का आग्रह किया है।