शिलांग : प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (एचएनएलसी) के साथ प्रस्तावित शांति वार्ता आधिकारिक तौर पर जल्द ही शुरू होगी। यह बात मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कही।

इस मामले पर बोलते हुए मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि एचएनएलसी के साथ शांति वार्ता शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मेघालय सरकार राज्य में समग्र शांति लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़े : Aaj ka Rashifal November 10 : इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा रहेगा दिन , तांबे की वस्तु से सूर्यदेव को जल अर्पित करें


मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने कहा, प्रक्रिया जारी है। मुझे उम्मीद है कि आधिकारिक बातचीत बहुत जल्द शुरू होगी।  मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व्यक्तिगत रूप से एचएनएलसी के साथ शांति प्रक्रिया की निगरानी कर रहे हैं।

मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने कहा: "केंद्रीय गृह मंत्री खुद लगातार इस मुद्दे की निगरानी कर रहे हैं।"

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope : 10 नवंबर का दिन इन मूलांकों में जन्मे लोगों के लिए रहेगा उतार-चढ़ाव भरा, जानिए आपका मूलांक


मेघालय के सीएम ने कहा, "वे (गृह मंत्रालय) भी बहुत उत्सुक हैं कि हम शांति वार्ता को तार्किक निष्कर्ष पर ले जाएं। उन्होंने कहा कि अनौपचारिक स्तर पर कई बैठकें हुई हैं।

मेघालय के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि शांति वार्ता के दौरान तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए सभी हितधारकों को विश्वास में लिया जाना चाहिए। मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने कहा, "इसमें बहुत सारी तैयारी की जाती है बहुत सारी पृष्ठभूमि का काम किया जाता है और बहुत सारी चर्चाएँ और पूर्व-चर्चाएँ होती हैं।"