नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) मेघालय ने प्रोजेक्ट एसोसिएट- I के पद के लिए पात्र उम्मीदवारों से "अत्यधिक संवेदनशील गैर-पारंपरिक रिंग चैनल शेप्ड एमओएसएफईटी आधारित वर्तमान दर्पण एकीकृत दबाव सेंसर (डीएसटी / टीडीटी) के डिजाइन और विकास" के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। /DDP-36/2021)" इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग में प्रौद्योगिकी विकास हस्तांतरण (TDT) प्रभाग और उपकरण विकास कार्यक्रम (DDP) योजना, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (DST), भारत सरकार के तहत।

यह भी पढ़े : Horoscope 23 June: आज इन राशि वालों के साथ हो सकती है  दुर्घटना, लाल वस्‍तु का दान करें, शुभ होगा

पद का नाम: प्रोजेक्ट एसोसिएट- I

पदों की संख्या : 1

परियोजना का नाम: अत्यधिक संवेदनशील गैर-पारंपरिक रिंग चैनल के आकार का एमओएसएफईटी आधारित वर्तमान दर्पण एकीकृत दबाव सेंसर (डीएसटी/टीडीटी/डीडीपी-36/2021) का डिजाइन और विकास

योग्यता: बी.टेक./एम.टेक। इलेक्ट्रॉनिक्स / वीएलएसआई / एमईएमएस और संबंधित क्षेत्रों में विशेषज्ञता के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में न्यूनतम 60% अंकों के साथ।

यह भी पढ़े : Surya Nakshatra Parivartan :  6 जुलाई तक इन राशियों पर मेहरबान रहेंगे सूर्यदेव, प्रमोशन के बनेंगे प्रबल योग


वेतन :

(i) रु. 31,000/- + एचआरए (ए) राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा – सीएसआईआर-यूजीसी नेट जिसमें लेक्चरशिप (सहायक प्रोफेसर) या गेट या (बी) केंद्र सरकार के विभागों और उनकी एजेंसियों द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं के माध्यम से चयन प्रक्रिया और संस्थान।

(ii) रुपये। 25,000/- + एचआरए अन्य लोगों के लिए जो उपरोक्त (i) के अंतर्गत नहीं आते हैं।

ऊपरी आयु सीमा: आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि के अनुसार 35 वर्ष।

चयन प्रक्रिया: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 13 जुलाई 2022 तक साक्षात्कार के लिए ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा। शारीरिक / स्काइप / गूगल मीट आधारित साक्षात्कार 15 जुलाई 2022 को अस्थायी रूप से आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार का सही समय ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें: उम्मीदवार 11 जुलाई 2022 को या उससे पहले प्रमाण पत्र की स्व-सत्यापित स्कैन की गई प्रतियां, आवेदन पत्र [email protected] पर एकल पीडीएफ फाइल के रूप में भेज सकते हैं।

ईमेल का विषय "डीएसटी परियोजना में जेआरएफ के पद के लिए आवेदन (डीएसटी/टीडीटी/डीडीपी-36/2021)" होना चाहिए।

विस्तृत विज्ञापन : यहाँ क्लिक करें