मेघालय (Meghalaya) के शिलांग में लोअर लाचुमीरे इलाके में स्थित नेशनल पीपुल्स पार्टी (National People's Party) के कार्यालय से एक आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किया गया है। यह घटना तब हुई जब राज्य मेघालय में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की यात्रा की तैयारी कर रहा था। आईईडी बम (IED Bomb) की बरामदगी से शहर के लोगों में दहशत का माहौल है।

हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC), जो एक प्रतिबंधित गैरकानूनी समूह है, ने बमबारी के प्रयास की जिम्मेदारी ली है। इस समूह से जुड़े एक फेसबुक पेज पर इसकी सूचना दी गई थी। कहा जाता है कि विचाराधीन फेसबुक पेज एक सैंकुपर नोंगट्रॉ द्वारा चलाया जाता है। आरोप है कि नोंगट्रॉ प्रतिबंधित हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के प्रचार सचिव हैं।

आईईडी बम (IED Bomb) बरामद होते ही बम निरोधक दस्ते को तुरंत मौके पर बुलाया गया। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। राज्य के अधिकारियों ने घटना स्थल के 100 मीटर के दायरे में लोगों और वाहनों की आवाजाही पर तब तक प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है, जब तक कि इलाके को सुरक्षित घोषित नहीं कर दिया जाता।

अन्य खबरों में मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत ई.के. लिंगदोह का बेटा एक दर्दनाक हादसे में अपनी ही कार में जलकर मर गया। घटना री-भोई जिले में शिलांग-गुवाहाटी राष्ट्रीय राजमार्ग पर उमरान डायरी के पास की बताई गई।