मेघालय के उमसिंग से पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायक, जेसन सॉकमी मावलोंग ने पार्टी की केंद्रीय कार्यकारी समिति (CEC) की बैठक को छोड़ दिया, जिससे नेशनल पीपुल्स पार्टी में शामिल होने की उनकी योजना के बारे में अटकलें तेज हो गईं। पार्टी के अन्य तीन विधायक बंटीडोर लिंगदोह, पार्टी अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री हेमलेटसन डोहलिंग और गेविन मायलीम भी महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए।

वे मॉकिन्यू, माइलीम और सोहरा विधानसभा क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
पीडीएफ ने अपने नेतृत्व को सूचित किए बिना सीईसी की बैठक से उनकी अनुपस्थिति पर ध्यान दिया है। लेकिन इसने अब प्रतिक्रिया नहीं करने का फैसला किया है। एक PDF नेता ने कहा कि "ऐसा लगता है कि पार्टी नेतृत्व उमसिंग विधायक से कोई स्पष्टीकरण मांगने से पहले इंतजार करना चाहता है कि क्या वह पार्टी छोड़ने की योजना बना रहा है।"


यह भी पढ़ें- Tripura by-election में टाउन बारदोवाली और 6-अगरतला दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में होगा तगड़ा मुकाबला


उपमुख्यमंत्री, प्रेस्टन तिनसोंग ने हाल ही में उमसिंग में एक आधिकारिक समारोह में भाग लिया था, जहां उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा करने के प्रयासों के लिए मावलोंग की प्रशंसा की थी। मावलोंग की बहन और उमस्निंग MDC, मैकडलीन सॉक्मी मावलोंग ने PDF को छोड़ दिया और NPP में शामिल हो गए। वह NPP के टिकट पर नोंगपोह से चुनाव लड़ेंगी।
इससे पहले, PDF अध्यक्ष ने कहा था कि दलबदल विरोधी कानून के कारण किसी भी पार्टी विधायक के लिए तत्काल दलबदल करना संभव नहीं होगा। कहा जाता है कि जुलाई में होने वाली सामान्य परिषद की बैठक पर चर्चा करने के लिए पार्टी अध्यक्ष द्वारा सीईसी को बुलाया गया था। बैठक में 2023 के विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों पर भी चर्चा हुई।


यह भी पढ़ें-  असम के ठेकेदारों की लापरवाही, एक महीने बाद ही लखीमपुर कैंसर केंद्र की ढही छत

पार्टी नेता ने कहा कि PDF से टिकट मांगने वाले कुछ लोगों के नामों पर बैठक में चर्चा हुई। उन्होंने कहा, "पार्टी टिकटों के आवंटन पर फैसला आम परिषद की बैठक के बाद लिया जाएगा।" PDF को अभी यह तय करना बाकी है कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
लिंगदोह ने कहा, "हम अब 2023 में और सीटें जीतने में सक्षम होने के लिए जमीनी कार्य तैयार कर रहे हैं।" PDF ने 2018 में सात में से चार सीटों पर जीत हासिल की थी।