मिजोरम सरकार ने कहा कि बाढ़ के कारण सिलचर में 16 मिजो सहित लगभग 320 लोग फंसे हुए हैं और सरकार इसके निवासियों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास कर रही है। राज्य आपदा प्रबंधन और पुनर्वास मंत्री लालचमलियाना ने कहा कि असम के कछार जिले के सिलचर में एक परिसर में लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण 16 मिजो सहित लगभग 320 लोग फंसे हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः मिजोरम में शुरू होगा नशीली दवाओं के खिलाफ युद्ध, चलाया जाएगा जागरूकता अभियान


लालचमलियाना ने कहा कि सरकार को पता चला है कि बाढ़ के कारण सिलचर में मिशन कंपाउंड में 16 मिजो सहित लगभग 320 लोग वर्तमान में फंसे हुए हैं। हमने फंसे हुए निवासियों को बचाने और वापस लाने के लिए नावों के साथ एक बचाव दल भेजा है। उन्होंने कहा कि सरकार सिलचर में यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) के स्वयंसेवकों के साथ बड़े पैमाने पर प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ेंः मिजोरम सहित कई राज्यों में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी


लालचमलियाना, जिनके पास गृह विभाग भी है, ने कहा कि कोलासिब जिले के पुलिस अधीक्षक भी फंसे मिजोरम निवासियों को बचाने के लिए वाहन भेजकर प्रयास कर रहे हैं। मंत्री ने कहा कि राज्य आपदा विभाग वर्तमान में राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश से हुए नुकसान के पुनर्वास के लिए राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसआरडीएफ) फंड से 6.30 करोड़ रुपये वितरित कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई भूस्खलन और अन्य आपदाएं हुई हैं और राज्य सरकार और गैर सरकारी संगठन दोनों वर्तमान में बचाव अभियान और पुनर्वास कार्य में सक्रिय रूप से लगे हुए हैं।राज्य आपदा प्रबंधन और पुनर्वास विभाग के अनुसार एक प्रारंभिक रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले एक सप्ताह में लगातार बारिश के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में लगभग 60 स्थानों पर भूस्खलन हुआ और 20 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हुए।