बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 होने वाले हैं। सभी पार्टियों के कार्यकर्ता जनता को लुभाने का कोशिश में लगे हुए हैं। कोरोना काल में चुनाव प्रचार बहुत ही मुश्किल हो गया है। व्यवस्था करने के लिए मेघालय आगे आया है। जिसने बिहार में चुनाव ड्यूटी के लिए पुलिस कर्मियों की छह कंपनियों को भेजेगी जो बता दें कि 28 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन चरणों में चुनाव में जाएगी।


कोरोना संक्रमण और लोगों को के लिए व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेघालय की 6 कंपनियां काम करेगी और इसी के साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए मेघालय पुलिस भी तैनात रहेंगी। एक अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार के लिए रवाना होने वाले पुलिस कर्मियों की देखरेख के लिए दो पुलिस अधिकारियों को सौंपा गया है। ताकि किसी तरह की कोई गलती ना हो।

मेघालय ने कहा कि नवंबर के मध्य तक चुनाव ड्यूटी करने के लिए लगभग 600 पुलिस कर्मचारी राज्य छोड़ देंगे। जानकारी के लिए बता दें कि तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा और मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी। कोरोना के लिए केंद्र द्वारा दिए गए सभी प्रोटोकॉल के मुताबिक चुनाव किए जाने की बात कह रहे हैं लेकिन ये जब चुनाव होंगे तब ही पता चलेगा।