मेघालय की पेशेवर रेस कार ड्राइवर, फोबे डेल नोंग्रम ने तीसरा पोडियम खत्म करके पूर्वोत्तर के लिए इतिहास रच दिया है। 23वीं जेकट्रे नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप 2020, चैंपियनशिप हाल ही में कोयंबटूर में आयोजित की गई थी। मेघालय की रेस कार चालक फोएब डेल नोंग्रम पूर्वोत्तर नोंगम के लिए इतिहास रचा, जो शिलांग के रहने वाली हैं, मेघालय की पहली महिला के रूप में फोबे डेल नोंग्रम उभरीं जिन्हें फॉर्मूला एलजीबी 4 टीम में चुना गया था। चैंपियनशिप में कुल 26 महिला कार चालकों ने भाग लिया था।


फोएबे पहली बार फार्मूला रेसिंग में शामिल हुईं और पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया। फोएबे ने बताया कि यह उनके लिए आसान नहीं था। उसने कहा कि वह कड़ी मेहनत कर रही थी और बहुत प्रयास किया। एक फेसबुक पोस्ट में, फोबे ने हाल ही में कहा कि 2020 हम सभी के लिए एक पागल वर्ष रहा है। लेकिन सभी संकटों के अलावा, यह 23वीं जेकट्रे नेशनल रेसिंग चैंपियनशिप 2020 एलजीबी फॉर्मूला 4 में मेरे लिए रेसिंग सीजन का अच्छा अंत साबित हुआ।


फॉर्मूला रेसिंग में मेरा पहला पोडियम मिला और मेरे होम टाउन शिलांग मेघालय और पूर्वोत्तर के लिए एक नया रिकॉर्ड बनाया। यह एक कठिन सप्ताह था, पहले दिन महिला वर्ग के लिए अग्रणी था, लेकिन दुर्भाग्य से दूसरे दिन मैं दौड़ 1 और 3 को समाप्त नहीं कर सका, लेकिन एक 3 पोडियम फिनिश हासिल करने में कामयाब रही। दो दौड़ में से एक बमर था इसलिए हार गया उन्होंने कहा कि रूकी चैंपियनशिप के लिए 3 वां स्थान और 4 वें स्थान र हैं।