मेघालय पुलिस विभाग ने महिलाओं और बच्चों के लिए साइबर अपराध रोकथाम योजना के तहत पद के लिए साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। जूनियर साइबर फोरेंसिक सलाहकार के रूप में नामित दो (2) पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े : Horoscope 25 March : आज इन राशि वालों को मिल सकता है शुभ समाचार , राशि अनुसार करें अपने इष्ट की पूजा


यह कार्य संविदा के आधार पर 12 माह की अवधि के लिए होगा। साक्षात्कार के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल, 2022 है। साक्षात्कार की तिथि 7 व 8 अप्रैल निर्धारित की गई है।

साक्षात्कार में बैठने के लिए न्यूनतम योग्यता कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग/सूचना प्रौद्योगिकी/एमसीए/एमई/एमटेक में बीई/बीटेक है। साक्षात्कार में बैठने की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है।

यह भी पढ़े : छात्रा को कान पकड़कर उठक-बैठक करवाने वाली शिक्षका की बर्खास्तगी वापस , जानिए पूरा मामला


पसंदीदा कौशल: नेटवर्क सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, डिस्क सहित साइबर फोरेंसिक, नेटवर्क, मोबाइल, लाइव, मल्टीमीडिया, लॉग विश्लेषण, इंटरनेट फोरेंसिक, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर उपकरण आदि, वेब सुरक्षा, साइबर अपराध और साइबर कानून, सिस्टम प्रशासक, साइबर में कार्य अनुभव फोरेंसिक

“इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन साइबर क्राइम विंग, सीआईडी, पुलिस मुख्यालय, शिलांग में व्यक्तिगत रूप से या इलेक्ट्रॉनिक रूप से ईमेल आईडी [email protected] पर जमा कर सकते हैं। आवेदन पत्र Google डॉक्स से url: bit.ly/3sYzM5R के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है, “आईजीपी (सीआईडी), मेघालय पुलिस का एक विज्ञापन पढ़ा।