भारत को विविधताओं से भरा देश माना जाता है। यहां पर हर 300 से 400 किमी के दायरे में खानपान रहन सहन और संस्कृति में बदलाव हो जाता है। लेकिन उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक जुड़ाव एक जैसा है। इस समय मेघालय का गांल कोंगथॉंन्ग (Village Kongthong of Meghalaya) चर्चा में है। यहां पर एक महिला ने खास धुन बनाई, जिसे मेघालय के सीएम कोनराड संगमा (Conrad sangma) ने ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra modi) से अपील कर कहा कि वो इसे स्वीकार करें। उनके इस खास आग्रह पर पीएम मोदी ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी। उन्होंने उस धुन को स्वीकार किया और खास ट्वीट भी किया।  

माननीय पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra modi) जी, कृपया अपने सम्मान में गांव को एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार के प्रयासों की सराहना कर कोंगथोंग के ग्रामीणों द्वारा रचित इस विशेष धुन को स्वीकार करें।

इस तरह के कार्य को लेकर कोंगथोंग के लोगों का आभारी हूं। भारत सरकार मेघालय की पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। और हां, हाल ही में राज्य में हुए चेरी ब्लॉसम फेस्टिवल की भी शानदार तस्वीरें देखी गई हैं। सुंदर दिखता है।