मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक (Meghalaya Governor Satya Pal Malik) को शिलांग के राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित एक समारोह में मेघालय भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के मुख्य संरक्षक के रूप में शामिल किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए, सत्य पाल मलिक ने कहा कि भारत स्काउट्स एंड गाइड्स (Bharat Scouts and Guides) युवा लोगों के साथ-साथ समुदाय के लिए एक परोपकारी संगठन है और उम्मीद है कि वह समाज की बेहतरी के लिए आंदोलन को अपना समर्थन देने में सक्षम होंगे।


कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए भारत स्काउट्स और गाइड्स के प्रयासों के साथ-साथ फिट इंडिया मूवमेंट (Fit India Movement) , खेलो इंडिया (Khelo India) और आजादी की अमृत महोत्सव जैसी केंद्र सरकार की पहल का समर्थन करते हुए, उन्होंने सदस्यों से अपनी अच्छी पहल जारी रखने और इसका उपयोग करने का आग्रह किया।


डीपी वहलांग, राज्य मुख्य आयुक्त, मेघालय भारत स्काउट्स एंड गाइड्स (Bharat Scouts and Guides) ने बताया कि देश में स्काउट्स एंड गाइड्स की सदस्यता को 2025 तक कुल 1 करोड़ सदस्यता तक बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय मुख्यालय, नई दिल्ली से स्काउट्स एंड गाइड्स मूवमेंट के निर्देशों का पालन करते हुए आंदोलन के मेघालय चैप्टर ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी किए है।