मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने तुरा में 5.4 करोड़ रुपये की लागत से अत्याधुनिक और अपनी तरह के पहले कृत्रिम टर्फ फुटबॉल मैदान का उद्घाटन किया।  खेल के मैदान का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फुटबॉल खेल के मैदान के उद्घाटन के साथ वह इस क्षेत्र में फुटबॉल  के नए सितारों के उदय को देखने के लिए आशान्वित हैं।

खेल के मैदान में और सुधार के लिए मुख्यमंत्री ने बताया कि दीर्घाओं के निर्माण और अन्य सुविधाओं के लिए 3 करोड़ रुपये से अधिक की राशि पहले ही स्वीकृत की जा चुकी है.

यह भी पढ़े : Horoscope 27 February: वृषभ, मिथुन और तुला राशि वालों के लिए आज का दिन खास, जानिए सभी राशियों का राशिफल


मुख्यमंत्री ने बताया कि क्षेत्र में खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए चालू वित्त वर्ष में इनडोर स्वीमिंग पूल का निर्माण और तुरा जिला सभागार का जीर्णोद्धार भी मार्च माह तक पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने यह भी बताया कि एक नया कन्वेंशन सेंटर-सह-सभागार रु. तुरा के डकोपग्रे मोहल्ले में 150 करोड़ रुपये का निर्माण किया जाएगा और तुरा के चार जंक्शनों नामत: चांदमारी, रिंग्रे, हवाखाना और अराइमाइल के सौंदर्यीकरण के लिए रुपये की राशि ली जाएगी। 20 करोड़ खर्च होंगे। सडक परियोजनाओं की लागत रु. मुख्यमंत्री ने बताया कि स्मार्ट तुरा टाउन परियोजना के तहत 13 करोड़ और अत्याधुनिक स्ट्रीट लाइट परियोजना भी शुरू की गई है।

यह भी पढ़े : Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि पर कर लें इनमे से कोई 1 उपाय, ये टोटके चमका सकते हैं आपकी किस्मत


मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि उत्तर तुरा निर्वाचन क्षेत्र के बादाम में 280 करोड़ रुपये की लागत से हुनर ​​हब या कौशल केंद्र का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री अगले 26 मार्च को आधारशिला रखेंगे.

उसी दिन साउथ तुरा एमएलए कप फुटबॉल टूर्नामेंट 2022 के उद्घाटन मैच की भी शुरुआत हुई।