मेघालय एनर्जी कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमईईसीएल) के कर्मचारियों ने आज वेतन न मिलने के विरोध में कई विरोध प्रदर्शनों की घोषणा की। स्कोरमऊ ने शिलांग में शुक्रवार को हुई बैठक में 15 दिसंबर से आंदोलनात्मक कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया।


रिपोर्ट के मुताबिक, रजिस्टर्ड एमईसीएल एम्पलर्स एसोसिएशंस एंड यूनियंस (CCORMAU) की समन्वय समिति ने कहा है कि मेघालय एनर्जी कॉरपोरेशन लिमिटेड (एमईईसीएल) के कर्मचारी वेतन न मिलने के विरोध में कई विरोध प्रदर्शन शुरू करेंगे। 15 दिसंबर को कर्मी 'पेन डाउन' हड़ताल का सहारा लेंगे। कर्मचारी इसका विरोध इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनका वेतन पिछले दो माह से लंबित है।


सीरीज की बात करें तो 16 और 17 दिसंबर को स्कोरमऊ की कार्यकारी समिति के सदस्य भूख हड़ताल का मंचन करेंगे। कर्मचारी 21 दिसंबर को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक कार्यालय समय के दौरान सभी रखरखाव कार्यों को स्थगित रखेंगे। गैर फैक्ट्री कर्मी सामूहिक आकस्मिक अवकाश पर जाएंगे और 12 जनवरी को अपनी मांग पूरी करने के लिए राज्य सचिवालय तक मार्च निकालेंगे। 18 जनवरी को सभी कार्यकर्ताओं को शामिल करते हुए पूर्ण असहयोग आंदोलन होगा।  उस समय तक भी वेतन वितरण न होने की स्थिति में 22 जनवरी से सेवा और असहयोग का पूर्ण शटडाउन होगा।