शिलॉन्ग। मेघालय में विधानसभा चुनाव घोषित करने के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई। शुरूआती रूझानों में एनपीपी को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। वैसे एग्जिट पोल के नतीजे जारी होने के बाद मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के आसार जताए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड चुनाव रिजल्ट, जानिए कमल खिलेगा या कांग्रेस करेगी कमाल

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की पार्टी एनपीपी सत्ता वापसी की कोशिश में है। एग्जिट पोल के अनुमान के अनुसार इस बार किसी भी दल को पूर्ण बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। राज्य में एनपीपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं। पूर्ण बहुमत ना मिलने की स्थिति में एनपीपी एक बार फिर भाजपा के साथ गठबंधन कर सकती है। सीएम कोनराड संगमा ने इसके संकेत दिए हैं।

दरअसल, कोनराड संगमा ने बुधवार को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की है। सूत्रों ने बताया कि कोनराड ने मतगणना से ठीक पहले सरमा से गुवाहाटी में मुलाकात की है। ये मुलाकात एक होटल में हुई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर बातचीत हुई है।

राज्य में थी भाजपा-एनपीपी की गठबंधन सरकार

राज्य में भाजपा ने पिछले पांच वर्षों से एनपीपी के नेतृत्व वाले मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) के रूप में सरकार चलाई। हालांकि, चुनाव से कुछ महीनों पहले दोनों दल अलग हो गए और अकेले चुनाव लड़ा। सरमा ने दावा किया है कि मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति नहीं होगी। उन्होंने दावा किया है कि त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे सनकी साइंटिस्ट, जिसने एक लाश को 7 साल तक अपनी दुल्हन की तरह रखा, जानिए खौफनाक कहानी

जी न्यूज-मैट्रिज के एग्जिट पोल के अनुसार, मेघालय में एनपीपी को 21-26 सीटें, बीजेपी को 6-11 सीटें, टीएमसी को 8-13 सीटें, कांग्रेस को 3-6 सीटें मिलती दिख रही हैं। इंडिया टुडे- माय एक्सिस पोल में एनपीपी 18-24, भाजपा को 4-8, टीएमसी 5-9, यूडीपी 8-12 वहीं, कांग्रेस को 6-12 सीटें मिल सकती है। ईटीजी-टाइम्स नाऊ के एग्जिट पोल में एनपीपी 18-26, भाजपा 3-6, टीएमसी 8-14, यूडीपी 8-14, कांग्रेस 2-5 सीटों पर कब्जा कर सकती है।