मेघालय सरकार ने अगले सप्ताह से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं और खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध वापस लेने का फैसला किया है। मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग ने शुक्रवार को यह बात कही। सरकार ने लगभग साढ़े तीन महीने के अंतराल के बाद प्रतिबंध हटाने का फैसला किया है। तिनसॉन्ग ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में सिनेमा हॉल और सार्वजनिक पार्कों को फिर से खोलने की अनुमति भी दी है।


उन्होंने कहा कि गुरुवार को कोविड -19 स्थिति पर समीक्षा बैठक के दौरान निर्णय लिया गया था। हालांकि, टायनसॉन्ग ने स्पष्ट किया कि इनमें से कुछ सुविधाएं केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध हो सकती हैं जिन्होंने कोविड -19 वैक्सीन ले ली है। “सभी खेल गतिविधियाँ सोमवार से फिर से शुरू हो सकती हैं। सिनेमा हॉल एक तिहाई अधिभोग के साथ परिचालन फिर से शुरू कर सकते हैं। जै


कपॉट पार्लर और सार्वजनिक पार्कों को भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है, ”उन्होंने कहा। तिनसॉन्ग ने कहा कि ये गतिविधियां, फिर भी, सरकार द्वारा जारी की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अधीन होंगी। उन्होंने कहा कि निजी वाहनों को भी एक तिहाई लोगों के साथ चलने की अनुमति दी गई है।