मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (Conrad K. Sangma) ने आज यहां हैप्पी वैली में बने असम रेजिमेंटल सेंटर (Assam Regimental Centre) में आयोजित मेघालय राज्य भूतपूर्व सैनिक रैली में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि भूतपूर्व सैनिक रैली (Ex-Servicemen Rally) एक महत्वपूर्ण मंच है जो सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मियों के बीच संबंधों को नवीनीकृत करने, पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए शिकायतों को दूर करने और वीर नारियों के सम्मान के लिए केंद्रित है।

उन्होंने देश की सुरक्षा और समृद्धि के लिए मेघालय और पूर्वोत्तर के पूर्व सैनिकों (soldiers of Meghalaya) और सेवारत सैनिकों के योगदान की भी सराहना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए मेघालय सरकार द्वारा की गई कई पहलों की घोषणा की। उन्होंने आगे कहा कि सरकार पूर्व सैनिकों (Ex-servicemen) और वीर नारियों को अधिक से अधिक समर्थन और लाभ सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने बताया कि तुरा में ईसीएचएस (भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना) पॉलीक्लिनिक (Ex-Servicemen Contributory Health Scheme) के लिए पर्याप्त जगह उपलब्ध कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि सैनिक कल्याण अतिथि गृह के निर्माण के लिए सरकार ने 4 करोड़ की स्वीकृति भी दी है, जिसका कार्य जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने चयनित भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों को वीरता पुरस्कार विजेता चेक और उपहार भी प्रदान किए।