मेघालय सरकार ने राज्य में मौजूदा कोविड-19 स्थिति के कारण HSSLC के शेष चार पेपरों की परीक्षा रद्द करने की घोषणा की। राज्य सरकार के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए, मेघालय के शिक्षा मंत्री लखमेन रिंबुई ने कहा कि हायर सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSSLC) के चार शेष पेपरों की परीक्षा रद्द कर दी गई है। मंत्री ने कहा कि मूल्यांकन मानकों के अनुसार किया जाएगा।

घालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (एमबीओएसई)। राज्य के शिक्षा विभाग ने HSSLC परीक्षाओं के नतीजे 31 जुलाई से पहले घोषित करने का फैसला किया है. शेष पेपर, जिनकी परीक्षाएं नहीं हो सकीं, उनमें कंप्यूटर साइंस, स्टैटिस्टिक्स, वेस्टर्न म्यूजिक और वोकेशनल स्टडीज शामिल हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 के कारण सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (एसएसएलसी) और HSSLC दोनों परीक्षाओं से चूकने वाले छात्रों की परीक्षा जुलाई के मध्य में आयोजित की जाएगी।


मंत्री ने कहा कि कुल 15 छात्र एचएसएसएलसी परीक्षाओं में सभी पेपर से चूक गए, जबकि कुल 34 छात्र एसएसएलसी परीक्षाओं में सभी पेपर से चूक गए। एसएसएलसी परीक्षा में, कुल 74 छात्रों ने कुछ पेपर मिस कर दिए, जबकि कुल 92 छात्रों ने एचएसएसएलसी परीक्षाओं में कुछ पेपर मिस कर दिए।