मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कैबिनेट मामलों के विभाग की पूर्व अधिसूचनाओं के आंशिक संशोधनों के साथ मेघालय मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है। जारी अपनी नवीनतम अधिसूचना में, कैबिनेट मामलों के विभाग ने बताया कि मेघालय के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की सलाह पर उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग सहित चार मंत्रियों को विभागों के आवंटन / पुनर्वितरण का आदेश दिया है।

ताजा अधिसूचना के अनुसार, डिप्टी मुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसॉन्ग को बिजली, आवास, संसदीय मामलों, लोक निर्माण विभाग (सड़क) के विभागों का आवंटन किया गया है। इससे पहले, मंत्री जेम्स के संगमा बिजली विभाग संभाल रहे थे। मंत्री जेम्स के संगमा को मेघालय का नया स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है।


मेघालय के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भाजपा नेता एएल हेक को हटाने के बाद, प्रेस्टन तिनसॉन्ग ने विभाग का अतिरिक्त प्रभार संभाला लिया है। अन्य विभाग जो जेम्स के संगमा के पास खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले, वन और पर्यावरण, सूचना और जनसंपर्क, कानून, कराधान पंजीकरण और टिकट विभाग होंगे।

स्नियाभलंग धर को पर्यटन, वाणिज्य और उद्योग, शहरी मामलों, नगरपालिका प्रशासन, सामान्य प्रशासन और मत्स्य पालन विभागों के विभागों को आवंटित किया गया है। मंत्री दशखियतभा लामारे को परिवहन और लोक निर्माण (भवन) विभाग आवंटित किए गए हैं।