मेघायल में पश्चिम गारो हिल्स जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मारक को उनके फार्म हाउस से जब्त किए गए विस्फोटकों से संबंधी एक मामले में छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 

ये भी पढ़ेंः मेघालय में भाजपा ने TMC को दिया बड़ा झटका, विधायक सहित 200 समर्थकों ने थामा भगवा


मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने मारक को इडनबारी में अपने फार्महाउस से वेश्यावृति रैकेट चलाने के आरोप में चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। अदालत ने तुरा के जांच अधिकारी के गिरफ्तारी के प्रार्थना पत्र को स्वीकार करने के बाद पुलिस ने मारक को 29 जुलाई को उसके फार्महाउस से 35 जिलेटिन स्टिक , सौ डेटोनेटर जब्त करने के मामले में बुधवार की रात को गिरफ्तार किया था। मेघायल पुलिस द्वारा मारक के खिलाफ जारी देशव्यापी अलर्ट के बाद पूर्व उग्रवादी नेता को उत्तर प्रदेश पुलिस ने 27 जुलाई को हापुड़ जिले से गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ेंः मेघालयः 2023 के विधानसभा चुनाव में इतिहास रचने की तैयारी में भाजपा, अभी से शुरु की ऐसी प्लानिंग


गौरतलब है कि पुलिस का कहना है की मेघालय भाजपा के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन मारक जिन्हें पिछले महीने पूर्वोत्तर राज्य में अपने फार्महाउस पर सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। पूर्व उग्रवादी नेता ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि वह लगभग दो वर्षों से फार्महाउस को होमस्टे के रूप में संचालित कर रहा था, लेकिन यह नहीं जानता कि हाल के दिनों में वहां क्या हो रहा था, क्योंकि वे पिछले तीन महीनों से वहां गए ही नहीं।