बीएसएफ प्रशिक्षण केंद्र (BSF Training Center) एवं मेरु में बुधवार से तीन दिवसीय सीमांत वॉलीबाल प्रतियोगिता प्रारंभ हो गया। बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक मनीष जायसवाल, आइजी बीएसएफ डीके शर्मा सहित अन्य ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का उद्घाटन किया। इससे पूर्व सदर विधायक का बीएसएफ परिसर में भव्य स्वागत और वॉलीबॉल प्रतियोगिता का भव्य शुभारंभ हुआ। 

खिलाड़ियों की टुकड़ियों द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट निकाला गया और सदर विधायक ने मार्च पास्ट की सलामी ली। उद्घाटन मैच में शानदार आतिशबाजी और सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। बीएसएफ के प्रसिद्ध बैंड ने देशभक्ति गाने की शानदार प्रस्तुति के माध्यम से समा बांध दिया। उद्घाटन मैच मेघालय तथा मिजोरम कछार के बीच खेला गया। रोमांचक मैच में तीन एक से मेघालय ने मिजोरम को मा दी। 

सीमांत प्रतियोगिता में देश भर के 11 टीमें हिस्सा ले रही है और इनके द्वारा लघु भारत की झलक पेश की गयी। मौके पर सदर विधायक ने खिलाड़ी व जवानों को संबोधित किया। कहा कि देश का सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के रूप में हजारीबाग के मेरु में यह कैंप हजारीबाग के लिए गौरव की बात है। हजारीबाग की इस पावन धरती पर लघु भारत की झलक इस वॉलीबॉल टूर्नामेंट के माध्यम से जीवंत हुई है। 

निश्चित रूप से संपूर्ण हिदुस्तान की 11 प्रांतों से आए बीएसएफ के खिलाड़ी हजारीबाग की आबोहवा और यहां की संस्कृति से रूबरू होंगे । विधायक को आईजी डीके शर्मा ने स्मृति चिन्ह भेंट किया । मौके पर विजय कुमार, विशाल वाल्मीकि, महेंद्र राम, जितेंद्र कुमार साहू, महेश प्रसाद, विधायक मीडिया प्रतिनिधि रंजन चौधरी समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।