शिलांग। मेघालय क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की ओर से पहले सीनियर मेन चैलेंजर्स कप की ट्रॉफी का शनिवार को यहां पोलो के एमसीए ग्राउंड में अनावरण किया गया। टूर्नामेंट की शुरुआत सोमवार से होगी। मेघालय के शीर्ष पुरुष क्रिकेटरों की पांच टीमें सीमित ओवरों के टूर्नामेंट में प्रतिष्ठित ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

यह भी पढ़ें- फारूक अब्दुल्ला के बयान पर भड़कीं पल्लवी जोशी, बोलीं- ‘700 लोग एक साथ झूठ कैसे बोल सकते हैं?’

सभी 75 खिलाड़यिों को एमसीए चयनकर्ताओं द्वारा उनके राष्ट्रीय घरेलू और स्थानीय लीग प्रदर्शन के आधार पर चुना गया है। प्रत्येक टीम एक-दूसरे से एक बार खेलेगी, जिसमें शीर्ष दो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे, जो नौ अप्रैल को खेला जाएगा। एमसीए के सचिव गिदोन खरकोंगोर ने ट्रॉफी के अनावरण के दौरान यह भी घोषणा की कि भारतीय राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान और खेल के दिग्गज मोहम्मद अजहरुद्दीन के अलावा किसी ने भी फाइनल के लिए शिलांग जाने पर सहमति नहीं दी है। 

एमसीए के अन्य वरिष्ठ सदस्यों के साथ खरकोंगोर ने संबोधन में कहा, 'यह टूर्नामेंट एमसीए द्वारा पिछले एक साल में आयोजित किए गए सभी विभिन्न टूर्नामेंटों की परिणति होगी।' उल्लेखनीय है कि खिलाड़यिों को अपनी प्रतिभा और कड़ी मेहनत के लिए चमकने और पहचान बनाने का मौका देने के अलावा यह टूर्नामेंट स्थानीय कोचों, प्रशिक्षकों, फिजियो और अन्य सहायक कर्मचारियों के लिए भी यह अधिक अनुभव प्राप्त करने का एक मौका है, जिन्हें एमसीए ने प्रशिक्षण के लिए काफी समय दिया है। प्रत्येक टीम का नाम मेघालय के प्राकृतिक स्थलचिह्न के नाम पर रखा गया है। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में मचा गजब बवाल! लापता हो गए इमरान खान के 50 मंत्री

मिंटडू लायंस (डिप्पू च संगमा कप्तान), उमियाम ईगल्स (राज बिस्वा कप्तान), नोकरेक टाइगर्स (सिलवेस्टर माइलीम्पदाह कप्तान), सिम्सांग शार्क (आकाश के चौधरी कप्तान) और सिम्पर पैंथर्स (किशन लिंगदोह कप्तान) पांच टीमें हैं। 11 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच सोमवार सुबह नौ बजे मिंटडू लायंस और नोकरेक टाइगर्स के बीच खेला जाएगा।