मेघालय बोर्ड की SSLC और HSLC परीक्षा का परिणाम 5 अगस्त को जारी किया जा रहा है।
मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल ऑफ एजुकेशन (MBOSE) ने SSLC और HSSLC (आर्ट्स स्ट्रीम) के परिणाम जारी किए जाने की यह तारीख घोषित की है। परिणाम घोषित होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट mbose.in, megresults.nic पर सुबह 10 बजे से अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर ये भी कहा है कि कोविड-19 स्थिति के कारण MBOSE कार्यालय, तुरा / शिलांग और यहां तक ​​​​कि परीक्षा केंद्रों में भी रिजल्ट डिस्प्ले नहीं किए जाएंगे।

CBSE, CISCE और तमाम राज्यों ने कोरोना महामारी की वजह से बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी थी लेकिन मेघालय सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का सफलतापूर्वक आयोजन किया था। यहां तक ​​कि जब शिलांग के सभी स्कूल 14 दिनों की अवधि के लिए बंद थे, तब भी परीक्षाएं अप्रभावित रहीं थीं। मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने एक ट्वीट में कहा था कि, “शिलांग क्षेत्र में सभी स्कूल 14 दिनों के लिए 4 मई,2021 तक बंद रहेंगे। लेकिन जारी MBOSE परीक्षाएं अप्रभावित रहेंगी।''

बता दें कि पिछले साल मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल ऑफ एजुकेशन कक्षा 10, SSLC की परीक्षा 50,081 छात्रों ने दी थी। कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 50.31 प्रतिशत था ये 2016 के बाद से दर्ज किया गया सबसे कम पासिंग प्रतिशत था। रेग्यूलर मोड में, 75 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की थी और प्राइवेट मोड में उत्तीर्ण प्रतिशत 41.29 प्रतिशत था।

मेघालय बोर्ड के 10वीं और 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम के छात्रों को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट से संबंधित लेटेस्ट अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।