मेघालय के पश्चिम खासी हिल्स जिले में एक उप-मंडल मैरंग राज्य में एक नया जिला बनने के लिए तैयार है। मेघालय की राजधानी शिलांग से लगभग 40-45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मैरंग शहर राज्य का 12वां जिला बन जाएगा। इस साल स्वतंत्रता दिवस से पहले मैरांग को जिला घोषित किया जाएगा। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने सोमवार को यह जानकारी दी।


सीएम कोनराड संगमा ने कहा कि “कोविड के कारण, प्रक्रिया धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है, लेकिन मैरांग एक नया जिला होगा। मैरंग को जिला घोषित करने से वहां और पश्चिम खासी हिल्स के अन्य हिस्सों के लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा ”। कोनराड संगमा ने यह भी बताया कि मेघालय सरकार राज्य के ऊर्जा मंत्री जेम्स संगमा द्वारा दादेंग्रे को जिला बनाने की मांग की जांच करेगी।

दादेंग्रे मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स जिले में एक उप-मंडल है और जेम्स संगमा का विधानसभा क्षेत्र भी है। कोनराड संगमा ने यह भी बताया कि मेघालय सरकार राज्य के ऊर्जा मंत्री जेम्स संगमा द्वारा दादेंग्रे को जिला बनाने की मांग की जांच करेगी। दादेंग्रे मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स जिले में एक उप-मंडल है और जेम्स संगमा का विधानसभा क्षेत्र भी है।