देश में लागू पिछले 21 दिनों से लॉकडाउन के कारण सुराप्रेमी तरह गए हैं। लेकिन पूर्वोत्तर के दो राज्यों असम और मेघालय में सरकार ने सुराप्रेमियों की बल्ले-बल्ले  कर दी है। शराब के शौकिनों के अच्छे दिन लौट आए हैं। कोरोना लॉकडाउन के बीच मेघालय और असम में शराब की दुकानें खोल दी हैं। शराब की दुकानों पर लंबी-लंबी कतारें लग रही है। जिसके चलते लिए समय निर्धारित किया गया है।


असम में सुबह दस बजे से अपराह्न पांच बजे तक शराब की दुकानें खुली रहेंगी  और मेघालय में यह समय सुबह नौ बजे से दोपहर चार बजे तक का है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि मेघालय में कल कोरोना का पहला पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद मेघालय सरकार ने ईस्ट खासी हिल्स जिले और रि-भोई जिले में 48 घंटे का कफ्र्यू लगा दिया है।


इससे शिलांग में फिर 16 अप्रैल तक शराब की दुकानें बंद करने के आदेश जारी किए हैं। मेघालय के अन्य जिलों में शराब विक्रेता के कर्मचारी ग्राहकों के हाथ सेनेटाइज कराते हैं, फिर शराब की बिक्री करते हैं। एक व्यक्ति ने कहा कि सरकार ने सही कदम उठाया है।

क्योंकि कालेबाजार में तो शराब मिल ही रही थी, सिर्फ पैसे ज्यादा देने पड़ रहे थे। मेघालय राज्य के आबकारी मंत्री परिमल शुक्ल वैद्य बताते हैं कि सरकार ने सिर्फ राजस्व मिलने के लिए ही नहीं बल्कि इसलिए कि शराब मिलने पर मिलावट की शराब पीकर बड़ी घटना न हो।