मेघालय में कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है, यहां तक कि राज्य में राज्य में 121 सकारात्मक मामलों की ताजा स्पाइक दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मृतक पूर्वी खासी हिल्स जिले के रहने वाले हैं। कोविड-19 की मौत का आंकड़ा राज्य में अब बढ़कर 152 हो गया है।


पूर्वी खासी हिल्स जिले से आठ, पश्चिम जयंतिया हिल्स से 26, री-भोई और ईस्ट जयंतिया हिल्स से पांच, साउथ वेस्ट खासी हिल्स और ईस्ट गारो हिल्स से दो-दो और नॉर्थ गारो हिल्स जिले से एक-एक मामले सामने आए हैं। राज्य में कुल सक्रिय मामले वर्तमान में 565 हैं। पूर्वी खासी हिल्स प्रशासन ने शिलांग में दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान, बाजार और सड़क के किनारे स्टाल बंद करने का आदेश दिया है।

धारा 144 सीआरपीसी के तहत प्रदत्त शक्ति के अभ्यास में, मेघालय महामारी रोग के विनियमन 3, COV1D 19 विनियम 2020, दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठान के बंद होने, बाजारों और सड़क के किनारे विक्रेताओं को एक साथ सूचित किया गया है। हालांकि, पूर्व खासी हिल्स डीसी इसावंडा लालू द्वारा जारी किए गए आदेश के दायरे से फार्मेसियों और दवा दुकानों को छूट दी गई है।