मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने एक बहुत ही बढ़ा कदम उठाया है। कोनराड मेघालय मे पर्यटन बाजार खोलने का ऐलान किया है। बता दें कि पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) द्वारा एक आभासी बैठक में भाग लिया, जिसके लिए प्रह्लाद सिंह पटेल ने घरेलू पर्यटन को बढ़ाने के लिए यात्रा में आसानी पर चर्चा की, मुख्यमंत्री ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य द्वारा की गई कई पहलों और हस्तक्षेपों के बारे में पटेल को सूचित किया।


इसी के साथ पर्यटकों की सुरक्षा के लिए अपनाए जा रहे उपायों के रूप में राज्य पर्यटन के लिए खोलने के लिए तैयार है। उन्होंने यह भी कहा कि मेघालय ने पर्यटकों को पूरा करने के लिए खुद को पहेल ही तैयार कर लिया जाए और दिल्ली से शिलांग के लिए उड़ानों के संचालन के लिए एक निजी एयरलाइन कंपनी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओए) भी किया जाए।


यह पहल पर्यटन को बढ़ावा देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली से शिलॉन्ग और उत्तर-पूर्व में शिलांग से अन्य राज्य की राजधानियों के लिए सीधी उड़ान एक बड़ा पर्यटन बाजार खोलेगी। जानकारी के लिए बता दें कि भारत से 22 मिलियन आउटबाउंड पर्यटक आते हैं, जो आमतौर पर उच्च पर्यटन वाले पर्यटन स्थलों की तलाश करते हैं। कोरोना काल में वह सब इस क्षेत्र की सुंदर और प्राकृतिक सुंदरता का पता लगा सकते हैं।