खासी हिल्स ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (KHADC) के मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) टिटोस्स्टारवेल च्येने ने परिषद के MDC के एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा (Conrad Sangma) से मुलाकात करने के लिए किया, ताकि हाल ही में कैबिनेट द्वारा अनुमोदित 'ग्राम परिषदों' शब्दों पर स्पष्टता की मांग की जा सके।

मंत्रिमंडल ने 28 जनवरी को संविधान की छठी अनुसूची में संशोधन के लिए 'ग्राम परिषदों' शब्दों के प्रयोग सहित विभिन्न मुद्दों पर विचार-विमर्श किया था। च्येने (Chyne) ने कहा कि "मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मुख्यमंत्री ने हमें प्रस्तावित संशोधन के बारे में स्पष्टता दी है, खासकर ग्राम परिषद के संबंध में "।

CEM के अनुसार मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि कैबिनेट द्वारा स्वीकृत प्रस्तावित

संशोधन में 'ग्राम परिषद (Village Dorbars)' शब्द के साथ 'ग्राम डोरबार्स' शब्द भी शामिल किया जा रहा है, जिसका अर्थ है कि गारो हिल्स में वे इसे स्वीकार कर सकते हैं। शब्द 'ग्राम परिषद (Village Council)' लेकिन खासी-जयंतिया हिल्स में 'ग्राम दोबार' शब्द लागू होगा।

उन्होंने कहा कि "इसलिए खासी-जयंतिया हिल्स में ग्राम परिषद (Village Council) का सवाल ही नहीं उठता। हम अपनी तरफ से यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि 'ग्राम दोरबार' शब्द नहीं हटाया जाना चाहिए।" उनके अनुसार संविधान की छठी अनुसूची के प्रस्तावित संशोधन के अनुसार सभी पारंपरिक प्रथाओं और संस्थानों को मजबूत किया जाना चाहिए।