खासी हिल्स ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (KHADC) के मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM), टिटोस्स्टारवेल च्यने (Titosstarwell Chyne) ने कहा कि खासी की संस्कृति और परंपरा की रक्षा करने वाली संस्था के प्रमुख के रूप में, पारंपरिक संस्थानों के साथ मिलकर काम करना उनका कर्तव्य होगा।

चाइन ने कहा कि "मैं आग्रह करता हूं कि सिएम्सशिप (Himas) जैसे पारंपरिक संस्थानों का कामकाज बिना किसी असंतोष के सुचारू रूप से चलना चाहिए, खासकर साइम्स की नियुक्ति में," । CEM सेंट जॉन बॉस्को श्राइन सोहरा में आयोजित हिमा सोहरा के पूर्व सईम, डुवान सिंग सिएम (Duwan Sing Syiem) को श्रद्धांजलि देने के लिए एक समारोह में बोल रहे थे।टिटोस्स्टारवेल च्यने (Titosstarwell Chyne) ने बताया कि पहले के वर्षों में हिमा सोहरा में, एक सिएम की नियुक्ति के दौरान मतभेद थे और जो इस पद पर थे उन्होंने अस्थायी आधार पर ऐसा किया। CEM ने कहा कि "KHADC के CEM के रूप में मेरी नियुक्ति के बाद, मैंने हिमा सोहरा में एक पूर्ण सिएम की नियुक्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।"
CEM ने यह भी कहा कि केवल हिमाओं की ही नहीं बल्कि स्वदेशी खासियों की संस्कृति और परंपरा को भी संरक्षित करने की आवश्यकता है। चाइन के अनुसार, हिमा सोहरा की अपनी संस्कृति और परंपराएं, लोककथाएं और इतिहास हैं जिन्हें संरक्षित करने की आवश्यकता है।