मेघालय कांग्रेस (Meghalaya Congress) के वरिष्ठ नेता और खासी हिल्स ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (KHADC) के पूर्व मुख्य कार्यकारी सदस्य (CEM) PN सिएम ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के साथ 12 विधायकों के 'विलय' को दलबदल के लिए "राजनीतिक आत्महत्या" करार दिया है।
बता दें कि मेघालय में पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) सहित 12 विधायक पिछले महीने कांग्रेस छोड़ कर हाल ही में TMC में शामिल हुए थे। इनके TMC में शामिल होने पर PN सिएम (PN Syiem) ने कहा कि “यह उनके लिए एक राजनीतिक आत्महत्या है। मुकुल संगमा सोच रहे होंगे कि वह TMC के विकास पर सवार होकर मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में वापसी करेंगे। लेकिन वह गलत है। वह 2023 में सत्ता में वापस नहीं आएंगे ''।
PN सिएम (PN Syiem) ने कहा कि "मैंने गारो हिल्स क्षेत्र के स्थानीय नेताओं और लोगों से बात की, जहां से मुकुल संगमा रहते हैं, और वे स्पष्ट थे कि मुकुल संगमा (Mukul Sangma) तीन से अधिक सीटें नहीं जीतेंगे और राज्य की जनता कभी भी TMC को स्वीकार नहीं करेगी।"
PN सिएम (PN Syiem) ने दावे के साथ कहा कि “मेघालय के लोगों को अंतत, TMC के साथ आने में कम से कम 10 से 15 साल लगेंगे। क्या आपको सच में लगता है कि नोंगथिम्मई और मौसिनराम जैसी जगहों पर लोग TMC को वोट देंगे? "।