रिलायंस जियो ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर सर्कल के 6 राज्यों में क्षेत्र के 7 शहरों को जोड़कर अपनी ट्रू 5जी सेवाओं की शुरुआत की घोषणा की। शिलांग, इंफाल, आइजोल, अगरतला, ईटानगर, कोहिमा और दीमापुर शहर हैं।

राम मंदिर : कालीगंडकी नदी की शालिग्राम शिला से बनेगी भगवान श्रीराम की प्रतिमा


रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा, "इतना बड़ा रोलआउट जो उत्तर-पूर्व सर्कल में हर राज्य को कवर करता है, सर्कल के विकास के प्रति जियो की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। दिसंबर 2023 तक, उत्तर-पूर्वी राज्यों के हर शहर और तालुका में Jio True 5G सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

भाजपा नेता ने परिवार सहित किया सुसाइड , पत्नी और दो बेटों सहित सभी की मौत


बयान में आगे कहा गया है, “ट्रू 5जी के कई लाभों के बीच, स्वास्थ्य सेवा में दूर-दराज के क्षेत्रों में भी कठिन समय में जीवन बचाने की क्षमता है। Jio जैसे क्रांतिकारी समाधान कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट, जियो ग्लास के साथ एआर-वीआर-आधारित हेल्थकेयर और टेली रेडियोलॉजी जैसे स्मार्ट हेल्थकेयर सॉल्यूशंस और कनेक्टेड एम्बुलेंस वास्तव में जीवन को समृद्ध कर रहे हैं।

ये स्वास्थ्य सेवा समाधान शहरी भारत में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ा सकते हैं और देश के दूरस्थ क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे को फैलाने में सहायता कर सकते हैं, जिससे एक अरब से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित किया जा सकता है।

बेटियों की शिक्षा के लिए योगी सरकार ला रही खास योजना, दो सगी बहनों में से एक की फीस होगी माफ


इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, Jio के प्रवक्ता ने कहा, “Jio आज से नॉर्थ-ईस्ट सर्कल के सभी छह राज्यों में True 5G सेवाओं की शुरुआत की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रहा है। यह उन्नत तकनीक पूर्वोत्तर के लोगों के लिए विशेष रूप से स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अपने विश्वसनीय वायरलेस नेटवर्क के साथ महत्वपूर्ण लाभ लाएगी। इसके अतिरिक्त, यह कृषि, शिक्षा, ई-गवर्नेंस, आईटी, एसएमई, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और कई अन्य क्षेत्रों को बढ़ावा देगा।

Jio True 5G अपने बीटा लॉन्च के 4 महीने से भी कम समय में 191 शहरों में पहुंच चुका है। “हमारे इंजीनियर यह सुनिश्चित करने के लिए अथक रूप से काम कर रहे हैं कि प्रत्येक भारतीय ट्रू-5जी तकनीक की परिवर्तनकारी शक्ति और घातीय लाभों का अनुभव कर सके। प्रवक्ता ने कहा, हम उत्तर-पूर्व सर्कल को डिजिटल बनाने में उनके समर्थन के लिए राज्य सरकारों के आभारी हैं।

रंग बसंती अंग बसंती : जानिए कैसे हुई थी वसंतोत्सव की शुरुआत 


27 जनवरी से, 6 राज्यों अरुणाचल प्रदेश (ईटानगर), मणिपुर (इम्फाल), मेघालय (शिलांग), मिजोरम (आइजोल), नागालैंड (कोहिमा और दीमापुर), और त्रिपुरा (अगरतला) के 7 शहरों में Jio उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। Jio वेलकम ऑफर, जिसके द्वारा वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ स्पीड तक अनलिमिटेड डेटा का अनुभव कर सकते हैं।