नई दिल्ली। देश के विमानन सेवा बाजार में प्रवेश करने वाली नई एयरलाइन फ्लाईबिग ने कहा है कि उसने दिल्ली से शिलांग के बीच सीधी उड़ान-सेवाएं शुरू की हैं। ये सप्ताह में दो दिन परिचालित की जाएंगी। एयरलाइन ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा, 'दो मई को शिलांग देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में उसका आठवां गंतव्य बन गया।' 

ये भी पढ़ेंः पायलट प्रोजेक्ट के रूप में अरुणाचल प्रदेश भारत-चीन सीमा पर तीन मॉडल गांव विकसित करेगा

एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली-शिलांग मार्ग पर फ्लाईबिग की उड़ाने सोमवार और शुक्रवार को परिचालित की जाएंगी। एयरलाइन ने कहा है कि ये उड़ानें दोनों दिन 9:20 बजे शिलांग से प्रस्थान करेंगी और 12:25 बजे दिल्ली पहुंचेगी। दिल्ली से 12:55 बजे प्रस्थान कर उड़ान 16:20 बजे शिलांग पहुंचेगी। इस मार्ग पर फ्लाईबिग ने प्रति सप्ताह 312 सीटें जोड़ीं हैं जो प्रति वर्ष 16,224 सीट के बराबर होगी। 

ये भी पढ़ेंः अरुणाचल में स्थित है भगवान परशुराम का कुंड, रिजिजू ने शेयर किया अद्भुत वीडियो

जनवरी 2021 में सेवाएं शुरू होने के बाद असम के 4 शहरों, अरुणाचल प्रदेश के 2 शहरों, त्रिपुरा के एक शहर को जोडऩे के बाद शिलांग (मेघायल) पहुंची है। फ्लाईबिग के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) कैप्टन संजय मंडाविया ने कहा, मुझे यह सेवा शुरू करते हुए बहुत गर्व और सौभाग्य की अनुभूति हो रही है। हमने पूरे उत्तर-पूर्व सहित पूरे भारत के लाखों यात्रियों को विमान से उनके गंतव्यों तक जोड़ा है।' फ्लाईबिग का कहना है कि शिलांग-दिल्ली मार्ग पर अन्य एयरलाइन ऑपरेटरों के माध्यम से यात्रा करने में 8-10 घंटे का समय लगता है जबकि उसके साथ समय साढ़े तीन घंटे लगते हैं।