मेघालय घूमने के लिए IRCTC शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। अगर आप गर्मी कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह ट्रिप आपके लिए है। यहां आपको गर्मी से निजात तो मिलेगी ही साथ ही खूबसूरत प्राकृतिक नजारे भी देख सकेगे। आईआरसीटीसी (IRCTC) ने एक ट्वीट कर इस पैकेज की जानकारी दी है। इस पैकेज में आपको 6 दिन मेघालय घूमने का मौका मिलेगा। यह पैकेज प्रत्‍येक शनिवार को उपलब्‍ध है। इस पूरे पैकेज का खर्च 23,350 रुपये प्रति व्यक्ति है। इसके किराये के और भी स्लैब हैं, जिन्‍हें आप अपनी सुविधा के हिसाब से उन्हें चुन सकते हैं।

GT vs SRH: राशिद खान और राहुल तेवतिया की ताबड़ोतड़ साझेदारी ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया, आखिरी ओवर में ठोक दिए चार छक्के

इस यह पैकेज 6 दिन और 5 रात का है। इस पैकेज के खर्चे की अगर बात की जाए तो सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको 29,870 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। डबल ऑक्युपेसी के लिए 24,320 रुपये  लगेंगे तो ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 23,350 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च आएगा। इस टूर पर आप बच्‍चों को भी ले जा सकते हैं। अगर आपका बच्चा 5 से 11 साल का है तो आपको बैड का ऑप्शन भी अलग से लेना है। इसके 21,410 रुपये प्रति बच्चा देना होगा। वहीं, 4 साल तक के बच्चे के लिए 10,470 रुपये खर्च करना होगा।

यह भी पढ़े : Love Horoscope 28 April : ये राशि वाले आज कर दें अपने प्यार का इजहार, इनकी अपने किसी खास से होगी मुलाकात


पहले दिन आपको गुवाहाटी जाना होगा। दूसरे दिन गुवाहाटी से शिलांग की यात्रा कराई जाएगी। तीसरे दिन शिलांग से चेरापूंजी घूमने का मौका मिलेगा। चौथे दिन की ट्रिप में आपको शिलांग से दावकी ले जाया जाएगा। पांचवे दिन आपको मव्ल्य्न्नोंग के खूबसूरत नजारों के दीदार कराए जाएंगे। वहीं, छठे दिन आपको गुवाहाटी वापस लाया जाएगा। IRCTC  इस पैकेज के तहत आपको एसी टूरिस्‍ट व्‍हीकल की सुविधा तो प्रदान करेगा ही होटल में ठहराएगा भी। ब्रेकफास्ट और डिनर फ्री दिया जाएगा। आपको कोई ट्रांसपोर्टेशन चार्ज, रोड टोल या पार्किंग फीस नहीं देनी होगी। इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक http://bit.ly/3rT0Y4O पर विजिट कर सकते हैं।