प्रकृति प्रेमियों के लिए IRCTC शानदार ऑफर लेकर आया है। जिसमें खूबसूरत मेघालय घूमने का मौका मिल रहा है। IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लाया है। इस टूर पैकेज के जरिए आप मेघालय के पर्यटक स्थलों की सैर कर सकते हैं। जिस तरह से उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है, उसी तरह से उत्तर-पूर्व का यह सूबा भी अपने अद्भुत प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है। मेघालय में सैलानियों के घूमने के लिए एक से बेहतरीन एक टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां आप पहाड़, झरने, वादियां और जंगल देख सकते हैं। प्रकृति की गोद में बैठकर सुकून और शांति का अनुभव कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- सभी के लिए सस्ती स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है सरकार 

IRCTC का मेघालय टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन का है। इस टूर पैकेज का नाम 'स्टनिंग मेघालय एक्स इंदौर' है। इस टूर पैकेज में यात्री फ्लाइट के जरिए यात्रा करेंगे। यात्रियों के लिए इस खास टूर पैकेज की प्रस्थान तारीख इस साल 28 नवंबर और अगले साल 24 फरवरी है। जिसमें यात्री गुवाहाटी, शिलॉन्ग, चेरापूंजी, डावकी, मॉविललॉन्ग और काजीरंगा डेस्टिनेशन को कवर करेंगे। इस टूर पैकेज में यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

यह भी पढ़ें- नागालैंड में बीजेपी का चुनावी बिगुल, आज जेपी नड्डा एक जनसभा को संबोधित करेंगे

IRCTC के इस टूर पैकेज में यात्रा करने वाले सैलानियों को ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिलेगी। उनके रुकने के लिए होटल की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगी और इसके अलावा उनके खाने की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी द्वारा ही की जाएगी। यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जाएगी। इस ट्रिप पर अकेले यात्रा करने वाले यात्री को 60,400 रुपये देने होंगे। जबकि दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 44,100 रुपये और तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति 41,300 रुपये का शुल्क देना होगा। इस टूर की बुकिंग और इसके बारे में अन्य जानकारी आईआरसीटीसी के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ली जा सकती है।