नॉर्थईस्ट फेस्टिवल 2022 के उत्सव के हिस्से के रूप में, एक स्वयं सहायता समूह (NGH) मेला-सह-वित्तीय साक्षरता शिविर के साथ-साथ स्कूली छात्रों के लिए जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन रेसुबेलपारा में उत्तरी गारो हिल्स जिला प्रशासन द्वारा किया गया था।


मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन में एडीसी जेडजे संगमा ने एसएचजी और उद्यमिता के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूहों की विभिन्न व्यावसायिक गतिविधियों के माध्यम से रोजगार सृजित किया जा सकता है और कार्यक्रम में भाग लेने वाले 200 स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों से समर्पण के साथ स्वयं सहायता समूहों की गतिविधियों में संलग्न होने और सरकार से आर्थिक सहायता प्राप्त करने का आग्रह किया।

संगमा ने जिला स्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने दिल्मा अपल हायर सेकेंडरी स्कूल, रिवरसाइड हायर सेकेंडरी स्कूल और रेसुबेलपारा गर्ल्स गवर्नमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को नकद पुरस्कार और प्रमाण पत्र भी दिया, जिन्होंने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।


कार्यक्रम के दौरान बोलने वाले अन्य लोगों में बीके संगमा, अनुसंधान अधिकारी, योजना, SBI के शाखा प्रबंधक, SBI, मेघालय ग्रामीण बैंक और  DPM, NRLM, NGH थे। शाखा प्रबंधकों ने अपने भाषण में बैंक ऋणों के बारे में जानकारी दी और उन्हें इसके विवरण के लिए अपने संबंधित बैंकों से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया।