Hynniewtrep यूथ काउंसिल (HYC) ने मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (MDA) प्रशासन से 'मेघालय रेगुलेशन ऑफ गेमिंग एक्ट एंड रूल्स' को रद्द करने का आग्रह किया है और गेमिंग आयोग के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों को बर्खास्त करके जनता का पैसा बर्बाद करना बंद करने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ेंः IIT बॉम्बे में भी MMS स्कैंडल, वॉशरूम की खिड़की से वीडियो बना रहा था कोई , अब प्रबंधन ने लिए कड़े फैसले

मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा को संबोधित एक पत्र में एचवाईसी ने मांग की कि राज्य सरकार तुरंत उपरोक्त अधिनियम और नियमों को निरस्त करे, गेमिंग आयोग के अध्यक्ष और अन्य सदस्यों के वेतन का भुगतान जारी रखकर जनता का पैसा बर्बाद करना बंद करे और पहले से जारी किए गए 3 अस्थायी लाइसेंसों को तुरंत रद्द करें।

उन्होंने कहा, हम सरकार से राज्य में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की जुआ गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने से संबंधित कानून को और मजबूत करने का भी अनुरोध करते हैं।

ये भी पढ़ेंः IRCTC Railway Train Cancelled List 21 Sep 2022: आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

हमें यह भी सूचित किया गया कि अगस्त, 2022 तक अधिनियम और नियमों के प्रावधानों के तहत विभाग द्वारा लाइसेंस देने की प्रक्रिया पर सक्रिय रूप से विचार किया जा रहा है। प्रदान किया गया उत्तर यहां निम्नानुसार पुन: प्रस्तुत किया गया है। 

जमीन पर अधिनियम और नियमों के कार्यान्वयन ने हाल ही में धार्मिक संगठनों, पारंपरिक संस्थानों, दबाव समूहों, एमडीसी, विधायकों और राजनीतिक दलों से कठोर आलोचना की है। उन्होंने आगे कहा कि अधिनियम का सामाजिक मानदंडों और धार्मिक विश्वासों, बिगड़ते अपराधों और सामाजिक बुराइयों जैसे - वेश्यावृत्ति, शराब, नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अन्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।