शिलॉग। मेघायल के विभिन्न हिस्सों में भारी बरसात का कहर जारी है। भूस्खलन और भारी बाढ़ से पिछले कुछ दिनों से सामान्य जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। भारतीय मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। 

पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में लुमशनोंग टोल प्लाजा के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 06 का एक हिस्सा बह गया है जिससे मेघालय और दक्षिणी असम के बराक घाटी, मिजोरम, त्रिपुरा और मणिपुर के कुछ हिस्सों का देश के बाकी हिस्सों से सड़क सम्पर्क टूट गया है। 

ये भी पढ़ेंः डॉ माणिक साहा न केवल एक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बल्कि 2023 में भाजपा का मुख्यमंत्री चेहरा

हाईवे पर सड़क यातायात ठप है। लाड ब्रिशिरनोट में राजमार्ग के एक हिस्से पर भूस्खलन के कारण एक ट्रक अन्य वाहन के साथ खाई में गिर गया। मेघालय पुलिस ने सलाह दी है कि भारी मोटर वाहनों (ट्रकों, बसों) को इस मार्ग से बचना चाहिए। 

संबंधित विभागों को इसे सामान्य स्थिति में बहाल करने के लिए आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ एक ऑनलाइन बैठक की और राज्य में लगातार बरसात के कारण हुए नुकसान का जायजा लिया।

ये भी पढ़ेंः त्रिपुरा उपचुनाव: अभिषेक बनर्जी बोले - 'बीजेपी एक वायरस है और टीएमसी वैक्सीन है'

उन्होंने सभी जिलों के उपायुक्तों और संबंधितों विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अगले महत्वपूर्ण 72 घंटों में स्थिति पर नजर रखेंगे और समन्वय करेंगे ताकि लोगों को न्यूनतम असुविधा और सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।