अगर आप दीपावली (Dipawali) के दौरान घूमने फिरने का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC एक से बढ़कर एक टूर पैकेज (Tour Package) ऑफर करता है। अब दो और टूर पैकेजों की घोषणा की गई है जिसमें आप नॉर्थ-ईस्ट (North east) में मेघालय (Meghalaya) की सुंदर वादियों की दिलकश सैर कर सकते हैं। यही नहीं दक्षिण में निज़ामों की राजधानी हैदराबाद में चारमीनार की खूबसूरती को करीब से निहारना चाहते हैं तो भी IRCTC यहां आपको शानदार और बेहद किफायती टूर पैकेज ऑफर कर रहा है। 

उत्तर-पूर्व के पहाड़ी अंचल की खूबसूरत वादियों के नजारों का मज़ा लेने का शानदार मौका मिल सकता है। IRCTC के इस टूर पैकेज में आपको पहाड़ों में एक से बढ़कर एक जगह घूमने मिल सकता है। इनमें चेरापूंजी, गुवाहाटी, काजिरंगा, मॉव्लिंनॉन्ग, शिलॉन्ग जैसे टूरिस्ट प्लेस शामिल हैं।

इस टूर पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर से होगी। 11 नवंबर 2021 को भुवनेश्वर से फ्लाइट गुवाहाटी लैंड होगी। यहां से शिलॉन्ग पहुंचा जाएगा। फिर दूसरे दिन चेरापूंजी विजिट के दौरान नोहकलिकइ फॉल, मौस्मइ गुफाओं की सैर कराई जाएगी। फिर दूसरे दिन मॉव्लिंनॉन्ग पहुंचा जाएगा। इसे एशिया का सबसे स्वच्छ गांव होने का तमगा हासिल है। इसके बाद शिलांग से काजिरंगा टूर फिर काजिरंगा से गुवाहाटी पहुंचा जाएागा।  गुवाहाटी एयरपोर्ट में पर्यटकों को प्लेन में बिठाकर उन्हें भुवनेश्वर वापस लाया जाएगा।

इस टूर पैकेज की कीमत सिंगल पर्सन के लिए 38,860 रुपए रखी गई है। जबकि दो और तीन लोगों की बुकिंग पर प्रति व्यक्ति किराया क्रमश: 27,870 और 26,770 पड़ेगा। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए  बेड के साथ बुकिंग 21,190 रुपए में जबकि बिना बेड के 18,025 रुपए चुकाने होंगे।

हैदराबाद सिटी टूर को महज 505  रुपए देकर बुक कराया जा सकता है। सड़क के रास्ते होनेवाली इस टूर में 4 से 6 लोगों के ग्रुप में प्रति व्यक्ति किराया 1,170 रुपए है। 7 से 12 लोगों के ग्रुप में प्रति व्यक्ति किराया 1,145 रुपए है और 13-22 लोगों के ग्रुप बुकिंग में प्रति व्यक्ति किराया 505 रुपए जितना कम पड़ेगा।

इस टूर पैकेज में रेलवे स्टेशन (सिकंदराबाद/नामपल्ली/काचीगुडा) से पिकअप और टैंकबंद (ड्राइव थ्रू) बिड़ला मंदिर, सालारजंग संग्रहालय, चौमोहल्ला पैलेस, मक्का मस्जिद, चारमीनार, गोलकुंडा किला, कुतुबशाही मकबरे (ड्राइव थ्रू) के दर्शनीय स्थलों की यात्रा कराई जाएगी। फिर यात्रियों को रेलवे स्टेशन छोड़ा जाएगा।