मेघालय में नए राजनीतिक घटनाक्रम में पूर्व कांग्रेस विधायक ब्लूबेल संगमा अन्य व्यक्तियों के साथ अपने राज्य अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा में शामिल होने वाले अन्य लोगों में रोंगजेंग के रफियस संगमा, जॉयसन मारक, रिमजेंग मारक और अन्य शामिल हैं।

भाजपा ने एक बयान में दावा किया कि भाजपा समान विचारधारा वाले कई लोगों की पसंद बन गई है जो गारो हिल्स में बदलाव लाना चाहते हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता बर्नार्ड मराक ने कहा कि लोग भाजपा में शामिल होने के इच्छुक हैं क्योंकि इसके गठबंधन सहयोगियों द्वारा भ्रष्टाचार और जीएचएडीसी में विसंगतियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने दावा किया कि 2023 के चुनाव में गारो हिल्स की अधिकांश सीटों पर बीजेपी विजय प्राप्त करेगी.

उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में और अधिक लोग हमारे साथ जुड़ेंगे।  मेघालय में हाल ही में कई राजनीतिक घटनाएं हुई हैं। 8 फरवरी को मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायकों ने एमडीए सरकार को मजबूत" करने के लिए अपना समर्थन देने का वादा किया।

मेघालय में कांग्रेस के पांच विधायक: अम्परिन लिंगदोह, मायरलबोर्न सिएम, मोहेंड्रो रापसांग, किम्फा मारबानियांग और पीटी सावमी ने मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से मुलाकात की और सरकार को अपना समर्थन दिया।

सीएलपी नेता अम्पारीन लिंगदोह ने कहा, "मेघालय के पांचों कांग्रेस विधायकों ने राज्य के लोगों विशेष रूप से हमारे व्यक्तिगत निर्वाचन क्षेत्रों के लाभ के लिए मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन प्रशासन में शामिल होने का फैसला किया है।