चुनावी राज्य मेघालय के री-भोई जिले में गुरुवार को एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन बरामद की गई। इस मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मुख्य चुनाव अधिकारी एफआर खारकोंगोर ने कहा कि दक्षिण गारो हिल्स जिले में एक अन्य जब्ती में दो मालवाहक वाहनों से 10 लाख रुपये मूल्य की भारत निर्मित विदेशी शराब बरामद की गई। इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि वे खेप ले जाने के लिए कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर पाए।

फिल्मों, ओटीटी के लिए शंकराचार्य ने बनाया धर्म सेंसर बोर्ड : जारी हुई गाइडलाइंस

जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रि-भोई में छापेमारी के दौरान एक महिला और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से गुरुवार तड़के एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन जब्त की गई। उनके वाहन और मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। उसके बाद से पुलिस ने जिले के अंदर आवाजाही के लिए वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी है।

लड़कियों से बात करने में कांपते हैं हाथ-पैर तो नहीं घबराएं, ये 5 तरीके तुरंत बना देंगे बात

खारकोंगोर ने मुख्य सचिव डीपी वहलंग को पत्र लिखकर चुनाव आयोग द्वारा बुधवार को विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य मशीनरी को सरकारी वाहनों के दुरुपयोग और सरकारी खजाने की कीमत पर विज्ञापन जारी करने से बचना चाहिए। सीईओ ने मुख्य सचिव को जिला स्तर पर कंट्रोल रूम स्थापित कर सक्रिय करने को भी कहा है।