शिलांग। मेघालय सरकार (Meghalaya Government) ने सेवानिवृत आईएएस अधिकारी पीटर एस. दखार (Retired IAS officer Peter S. Dakhar) को हनीट्रैप नेशनल लिबरेशन आर्मी (HNLC) के साथ शांति वार्ता करने के लिए वार्ताकार के रूप में नियुक्त किया है। 

यह भी पढ़ें- Manipur Winning Candidates List : मणिपुर विधानसभा चुनावों के फाइनल रिजल्ट जारी, देखें जीतने वाले उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट

राज्य के गृह मंत्री लाहकमेन रिम्बुई (Meghalaya Home Minister Lahkamen Rimbui) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। दखार की सहायता के लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के पूर्व विशेष निदेशक अक्षय कुमार मिश्रा का चयन किया गया है, जो केंद्रीय गृह मंत्रालय (पूर्वोत्तर) में सलाहकार और नागा शांति वार्ता के वार्ताकार हैं। 

यह भी पढ़ें- UP chunav result 2022: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भारी पड़ीं पल्लवी पटेल, पहले राउंड से अंतिम तक रोचक बना रहा मुकाबला

रिम्बुई ने कहा, 'मिश्रा इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के बीच समन्वय स्थापित करेंगे।' एचएनएलसी ने भारत के संविधान के ढांचे के भीतर बिना शर्त बातचीत की इच्छा व्यक्त करते हुए मेघालय सरकार को पत्र लिखा है।