संजय मंडाविया की कंपनी फ्लाईबिग (FlyBig) इस महीने के अंत तक यानी 30 दिसंबर से एयरलाइंस सर्विस शुरू करेगी। इसके लिए उसे डायरेक्ट्रेट ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) से मंजूरी मिल चुकी है। फ्लाईबिग को DGCA से एयरलाइंस सेवा शुरु करने की सभी रेगुलेटरी परमिशन मिल गई है। Flybig के साथ एक और विमानन कंपनी AirTaxi को भी एयरलाइंस सेवा शुरू करने की मंजूरी मिली है।

Flybig सबसे पहले 30 दिसंबर को इंदौर-रायपुर, इंदौर-भोपाल और इंदौर-अहमदाबाद के बीच एयर सर्विस शुरू कर सकती है। इसी के साथ देश में एक नए एयरलाइंस कंपनी की आधिकारिक शुरुआत हो जाएगी।  कंपनी के बेस स्टेशन इंदौर से यह फ्लाइट्स भोपाल, जबलपुर, रायपुर व अहमदाबाद रूट के लिए शुरू की जाएंगी। यह विमान शुरुआत में हफ्ते में तीन दिन इंदौर-रायपुर के बीच हवाई सेवा की सुविधा देगी। वहीं, जनवरी 2021 में हफ्ते के सातों दिन इंदौर- रायपुर के बीच हवाई सेवा की सुविधा रोजाना होगी। हालांकि, कंपनी 21 दिसंबर को ही दिल्ली से मेघालय के लिए विमान सेवा शुरू कर चुकी है, लेकिन यह विमान फ्लाईबिग ने स्पाइसजेट (SpiceJet) से लीज पर लिया है।

मेघालय सरकार ने दिल्‍ली-शिलोंग मार्ग पर सीधी उड़ान संचालित करने के लिए फ्लाईबिग के साथ तीन साल के लिए भागीदारी की है। लंबे वक्त से यहां के लोग दिल्‍ली-शिलोंग के बीच सीधी उड़ान सेवा की प्रतीक्षा कर रहे थे। बहुप्रतीक्षित शिलोंग-दिल्ली उड़ान का उद्घाटन सोमवार को किया गया। यह उड़ान सप्ताह में एक बार ही होगी। 4 जनवरी से सप्ताह में दो दिन संचालित करने की उम्मीद है। कैप्टन श्रीनिवास राव ने बताया कि उन्होंने इस सीधी उड़ान के लिए 75 सीट बॉम्बार्डियर क्यू400 चार्टर प्लेन संचालित करने की व्यवस्था की है।

फ्लाईबिग के सीईओ कैप्टन श्रीनिवास राव ने बताया कि नए साल से पहले उनका कंपनी पूरी तैयारी के साथ फ्लाइट का संचालन करने लगेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी दो स्टेज में विमान सेवाओं का विस्तार करेगी। इसका हब इंदौर होगा। वहीं, कंपनी नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों पर फोकस कर रही है। दिल्ली-शिलॉन्ग रूट के अलावा कंपनी गुवाहाटी के अपना बेस बनाएगी। साथ ही मणिपुर की राजधानी इंफाल, मिजोरम का राजधानी आइजोल और असम के तेजपुर के लिए विमान सेवा शुरू करेगी। शुरुआत में दिल्ली-शिलॉन्ग रूट की तरह ही कंपनी सप्ताह में दो या तीन दिन इन रूट्स पर फ्लाइट सेवा देगी।

कंपनी 4 डॉनियर एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से बातचीत कर रही है। कंपनी चाहती है कि इन विमानों को जरूरत के हिसाब से कार्गो कैरियर और एयर एंबुलेंस में तब्दील किया जा सके। कंपनी के सीईओ कैप्टन श्रीनिवास राव ने कहा कि विमान सेवा लॉन्च हो जाने के बाद वे टियर-3 सतना और बिलासपुर जैसे शहरों के लिए 19 सीटर डॉनियर विमान खरीदने का योजना बना रहे हैं।