मेघालय के वेस्ट खासी हिल्स के सिजलिह गांव के पास मावियाबन में बोस खरबानी (25) के रूप में पहचाने जाने वाले एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी रोज़मेरी लिंगखोई (26) की हत्या करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि वे किराए के मकान में रहते थे। यह घटना तब हुई जब ग्रामीणों ने गांव के अधिकारियों को सूचित किया जिन्होंने बाद में पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने पति को उसी कमरे में बिस्तर पर अपनी पत्नी के शव के साथ घर की छत पर लटका हुआ पाया। छह महीने का बच्चा बिस्तर पर पड़ा था और उसे नोंगस्टोइन के एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया। सुबह लगातार बच्चे के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने स्थानीय अधिकारियों को सतर्क किया।


घटना के सामने आने के बाद शिलांग से क्राइम सीन यूनिट को रवाना किया गया। पुलिस को शक है कि एक पति ने कमरे में मिले चाकू से अपनी पत्नी की हत्या कर दी। नोंगस्टोइन पुलिस स्टेशन के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। बताया गया कि पुलिस को फोरेंसिक रिपोर्ट का भी इंतजार है।


मेघालय में पहले भी हत्या और आत्महत्या की कई घटनाएं हो चुकी हैं। जून में अपर शिलांग में 4थ माइल के सैकड़ों निवासियों ने एक 19 वर्षीय महिला के विक्की सिम्लिह द्वारा कथित बलात्कार और हत्या के विरोध में एक एकजुटता मार्च निकाला। क्रूरता दिल्ली के निर्भया मामले में वापस आ गई है, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को समाप्त करने के लिए कानूनों में आमूल-चूल परिवर्तन किया।