देश और राज्यों में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेघालय सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने 23 अप्रैल से दूसरे राज्यों के पर्यटकों को मेघालय में प्रवेश देने पर रोक लगा दी है यानी कि 23 अप्रैल से दूसरे राज्य के लोग मेघालय घूमने नहीं जा सकेंगे। 

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने राज्य में कोविड मामलों की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री संगमा ने एक ट्वीट में कहा कि 23 अप्रैल 2021 से मेघालय दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के अपने दरवाजे बंद कर देगा, हालांकि स्थानीय पर्यटन जारी रहेगा।

यही नहीं शिलांग में सभी स्कूलों को चार मई तक बंद करने का एलान किया गया है। वहां मंगलवार से चार मई तक स्कूल बंद रहेंगे। हालांकि राज्य बोर्ड की परीक्षाएं शेड्यूल के मुताबिक जारी रहेंगी। इसके अलावा सरकारी और निजी दफ्तरों में 50 फीसदी क्षमता में लोग काम करेंगे। 

मुख्यमंत्री संगमा ने जानकारी दी कि शिलांग के अलावा दूसरे जिलों में स्थिति पर करीब से निगरानी रखी जा रही है। बता दें कि मेघालय में रविवार को कोरोना वायरस के 73 नए मरीज मिले थे। राज्य में मौजूदा समय में 680 सक्रिय मामले हैं।