शिलांग : मेघालय में पुलिस ने वैध दस्तावेजों के बिना ग्यारह बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में तीन भारतीयों के साथ बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। कुलियांग गांव के ग्राम रक्षा दल (वीडीपी) के कर्मियों द्वारा शुरू में बांग्लादेशी नागरिकों को 'हिरासत में' रखा गया था।

जिस कार में बांग्लादेशी नागरिक यात्रा कर रहे थे, उसके चालक को भी पुलिस ने मेघालय में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार ड्राइवर की पहचान असम के कछार जिले के अमल कांति दास के रूप में हुई है।

मेघालय पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दो अन्य भारतीय नागरिक हैं: पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के कुलियांग गांव के जॉन पटवाड़ और जिंगीइट सुटिंग। भारतीय नागरिक को अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों की सहायता करने और उन्हें उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशी नागरिकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं। उनकी पहचान मिजानुर रहमान, अरब अली, मोहम्मद हेमेल, सैपोन दास, हाजा मोइन उद्दीन सिस्त्या, मोहम्मद रिजवान, हाशिना बेगम, हुसिनारा बेगम, उफला खातून, मुसामिद हलीमा बेगम और छोबरा के रूप में हुई है।

मेघालय पुलिस द्वारा गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ विदेशी अधिनियम और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।