नई दिल्ली। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनावी कार्यक्रम की आज घोषणा होने वाली है। त्रिपुरा नागालैंड और मेघालय में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान हो सकता है। इसके लिए चुनाव आयोग आज दोपहर ढाई बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है, जहां चुनावी कार्यक्रम की घोषणा होगी। बता दें कि इन तीनों विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है।

सेनापति में ग्राम प्रधान समेत 8 अफीम किसान गिरफ्तार, 60 एकड़ में खड़े अफीम के पौधों को नष्ट किया गया

दरअसल, नागालैंड विधानसभा का कार्यकाल इस साल 12 मार्च को समाप्त होने वाला है, जबकि मेघालय और त्रिपुरा का कार्यकाल क्रमशः 15 मार्च और 22 मार्च को समाप्त होगा। इस साल कुल नौ राज्यों में चुनाव होने हैं। नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के अलावा कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में भी विधानसभा चुनाव होंगे।

नाई के बाल काटने पर रोने लगी कैंसर मरीज, फिर शख्स ने किया चौंकाने वाला काम

इसके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी इसी साल विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा को नवंबर 2018 से भंग कर दिया गया है। जम्मू और कश्मीर में होने वाला यह चुनाव 2014 के बाद पहला चुनाव होगा और केंद्र द्वारा आर्टिकल 370 को रद्द करने और 2019 में राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद यह पहला चुनाव होगा।