मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में पिछले दो दिनों के दौरान 21 कोविड-19 मौतें हुई हैं। जिले में मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए, प्रशासन ने जारी एक एडवाइजरी में लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 के किसी भी लक्षण और लक्षणों को नजरअंदाज न करें और लक्षणों की रिपोर्ट करें और जल्द से जल्द जांच करवाएं। जिले में मामलों और मौतों की संख्या बढ़ रही है।


ईस्ट खासी हिल्स के डीसी इसावंदा लालू ने एडवाइजरी में कहा कि आम जनता से दृढ़ता से आग्रह किया जाता है कि वे कोविड-19 के किसी भी लक्षण और लक्षणों को नजरअंदाज न करें, बल्कि लक्षणों की रिपोर्ट करें और जल्द से जल्द जांच करवाएं ताकि उचित देखभाल की सलाह दी जा सके और निगरानी की जा सके। उन्होंने कहा कि 21 मौतों में से 11 ग्रामीण इलाकों से हैं जबकि 10 जिले के शहरी इलाकों से हैं।


उनमें से 19 का टीकाकरण नहीं हुआ था और दो को आंशिक रूप से टीका लगाया गया था (केवल एक खुराक), उसने कहा। लालू ने आगे कहा कि लक्षणों के शुरू होने के 48 घंटे बाद 15 को अस्पताल लाया गया, जिनमें छह को लक्षण दिखने के 5 दिन से अधिक समय के बाद लाया गया था। उन्होंने कहा कि "पांच दिनों से अधिक समय तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद 12 की मौत हो गई।"